सेल्फी के चक्कर में स्मारक की रेलिंग से गिरी फ्रांसीसी महिला पर्यटक, मौत

सेल्फी के चक्कर में स्मारक की रेलिंग से गिरी फ्रांसीसी महिला पर्यटक, मौत


फतेहपुर सीकरी में स्मारक में रेलिंग से गिरने से फ्रांस की एक महिला पर्यटक की मौत हो गई। एंबुलेंस के पहुंचने में काफी देर होने से ज़िलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी द्वारा मजिस्ट्रियल जांच कराई जा रही है।



आगरा में तुर्की सुल्ताना महल में फोटो लेते समय लकड़ी की एक रेलिंग टूटने से एक फ्रांसीसी महिला पर्यटक की मौत हो गई।पत्नी की मौत के बाद पत्नी के इलाज के लिए उसका पति बिखलता रहा। मिली जानकारी के अनुसार एंबुलेंस के पहुंचने में काफी देर हुई जिसकी जांच की जा रही है।


गौरतलब है कि फ्रांस के 20 पर्यटकों का दल दिल्ली आया था जो वहां से जोधपुर होते हुए गुरुवार को दोपहर में फतेहपुर सीकरी पहुंचा। बता दें कि फतेहपुर सीकरी स्मारक में फ्रांस के पर्यटकों का दल दीवान ए खास में तुर्की सुल्ताना महल पर रेलिंग के सहारे खड़े होकर फोटो लेने लगे। यहां लकड़ी की रेलिंग लगी हुई थी जिसके टूटने से महिला पर्यटक गिर गई।



मीडिया सूत्रों के मुताबिक फोटो लेते समय अचानक से रेलिंग टूट गई जिसके बाद फ्रांस की 61 साल की महिला पर्यटक एस्मा सहित तीन पर्यटक नीचे गिर गए। तेज आवाज सुनकर अन्य पर्यटक भी आ गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक एस्मा सिर के बल नीचे गिरी जो उनकी मृत्यु की वजह बनी।


कहा जा रहा है कि एस्मा को फतेहपुर सीकरी स्मारक में इलाज नहीं मिला और उसके परिवार वाले के साथ साथी पर्यटक भी एंबुलेंस का इंतजार करते रहे लेकिन एंबुलेंस भी देर से पहुंची। महिला पर्यटक को पहले एसएन में भर्ती कराया गया। यहां डॉक्टरों ने चेकअप करने के बाद रेनबो उजाला सिग्नस हॉस्पिटल रेफर कर दिया। यहां डॉक्टरों ने महिला पर्यटक एस्मा को मृत घोषित कर दिया।


आगरा के ज़िलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने बताया कि मामले की मजिस्ट्रियल जांच कराई जा रही है। महिला का परिवार साथ में है। मामले में अगर किसी स्तर पर कोई लापरवाही पाई गई तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी साथ ही इस तरह की घटना दोबारा न हो इसके लिए इंतजाम किए जाएंगे। यह दुखद घटना है।

Post a Comment

Previous Post Next Post