स्थानांतरण के बाद भी 33 खंड शिक्षा अधिकारी जमे

स्थानांतरण के बाद भी 33 खंड शिक्षा अधिकारी जमे


 बेसिक शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों के निर्देशों के बावजूद राजधानी सहित प्रदेश के 33 खंड शिक्षा अधिकारी अपने मलाईदार पदों से हटने को तैयार नहीं है । अनिल भूषण चतुर्वेदी अपर शिक्षा निदेशक बेसिक द्वारा तीन महीने पूर्व तबादला के बाद भी प्रदेश के 33 खंड शिक्षा अधिकारी अपने पदों पर जमे हैं। जिसको लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय ने नाराजगी जताई है।

 विजय किरन आनंद महानिदेशक समग्र शिक्षा के अनुसार खंड शिक्षा अधिकारियों के स्थानांतरित पदों पर ज्वाइन नही किए जाने को लेकर शासन स्तर पर मामला लंबित है। उच्च स्तर से ना आदेश मिलते ही कार्यवाही की जाएगी। विभागीय सूत्रों के अनुसार  बेसिक शिक्षा विभाग में कार्यरत करीब 179 खंड शिक्षा अधिकारियों का प्रदेश सरकार की स्थानांतरण नीति के तहत तबादला आदेश जारी किया गया। सूत्रों अनुसार अनिल भूषण चतुर्वेदी अपर शिक्षा निदेशक बेसिक द्वारा जारी आदेश के तहत राजधानी में खंड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय राजेश कुमार सिंह सहित प्रदेश के 33 खंड शिक्षा अधिकारी जनपद एवं मंडल स्तर पर लंबी सेवा अवधि गुजरने के बाद भी हटने को तैयार नहीं है।

 

मलाईदार पदों से हटने को तैयार नहीं

सूत्रों कहना है कि प्रदेश स्तर पर 33 शिक्षा अधिकारी करीब 'दो दशक से अधिक समय तक मंडल स्तर पर गुजरने के बाद भी अपनी तैनाती से हटने के मूड में नहीं है। अपर शिक्षा निदेशक बेसिक द्वारा जारी आदेश का अमल किए जाने से कतरा रहे इन 33 खंड शिक्षा अधिकारियों द्वारा अपने बच्चों की पढाई सहित अन्य परिवारिक हवाला 'देते हुए नवीन तैनाती पर जाने से मना कर दिये है। बीते दिनों महानिदेशक समग्र शिक्षा द्वारा जनपद स्तर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों से कारभार ग्रहण करने वाले खंड शिक्षा अधिकारियों की आख्या मांगे जाने पर इस बाबत खुलासा हुआ।



 जिस पर मुख्यमंत्री कार्यालय को खंड शिक्षा अधिकारियों द्वारा नवीन स्थानांतरित तैनाती पर नहीं ज्वाइन किये जाने को लेकर शिकायत की गयी है। जिसको लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय ने भी नाराजगी वक्त की है। विजय किरन आनंद महानिदेशक समग्र शिक्षा द्वारा प्रदेश के 33 खंड शिक्षा अधिकारियों के द्वारा नवीन तैनाती पर नही ज्वाइन किए जाने को लेकर शासन को आख्या भेज दी गई है। विजय किरण आनंद महानिदेशक ने शासन स्तर से जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post