मुखिया ने स्कूल में घुसकर शिक्षक के साथ की मारपीट

 मुखिया ने स्कूल में घुसकर शिक्षक के साथ की मारपीट



धनरुआ के कादिरगंज थाना स्थित प्राथमिक विधालय जनकपुर में घुसकर मई नेतौल पंचायत के मुखिया अनिल कुमार ने शिक्षक विनोद प्रसाद के साथ मारपीट की। शिक्षक का आरोप है कि मुखिया ने स्कूल में पहुंचकर अभ्रद भाषा और धमकी देने लेगे। इसका विरोध करने पर मुखिया ने हमारे साथ मारपीट की।



वहीं, मुखिया का कहना है कि स्कूल जांच के लिए गए थे। इस दौरान शिक्षक विनोद कुमार ने हमारे साथ गलत व्यवहार किया और मारपीट करने लगे। इस संबंध में शिक्षक व मुखिया ने एक दूसरे के खिलाफ कादिरगंज थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। थानाध्यक्ष पूनम कुमारी ने बताया कि मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद विधिसम्मत कारवाई की जाएगी।


जानकारी के अनुसार, वर्ष 2012- 13 में अनिल कुमार सरपंच व उनकी पत्नी स्कूल की सचिव थी। उस समय   स्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापक विनोद प्रसाद थे। उनके कार्यकाल में स्कूल भवन का निर्माण कार्य हुआ था। इसी दौरान स्कूल की एक शिक्षिका किरण कुमारी प्रधानाध्यापक बनाई गईं। बीईओ नवल किशोर सिंह ने बताया कि विनोद प्रसाद का उस वक्त निर्माण कार्य में 76 हजार रुपया विभाग पर बकाया रह गया था। विनोद प्रसाद उक्त रकम की मांग प्रधानाध्यापक किरण कुमारी से लगातार कर रहे थे। बाबजूद किरण कुमारी उसे रकम नहीं दी। बताया जाता है कि इसी मामले में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी के आदेश के आलोक में किरण कुमारी के खिलाफ प्रपत्र 'क' गठित करते हुये बीईओ ने अनुशासनिक कारवाई के लिए जिला को लिखा है। शिक्षक का आरोप है कि प्रधानाध्यापक और मुखिया की पत्नी के बीच राशि का बंदरबाट कर लिया गया है। इससे बौखलाए मुखिया ने स्कूल में घुसकर शिक्षक विनोद प्रसाद से मारपीट की।

Post a Comment

Previous Post Next Post