अलर्ट : डेंगू की पुष्टि होने से मचा हड़कम्प

अलर्ट : डेंगू की पुष्टि होने से मचा हड़कम्प



कस्बा खरेला के मुहाल सादराय प्रथम में एक 6 वर्षीय बच्चे के डेंगू की पुष्टि होने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मच गया है। पीड़ित बच्चे को इलाज के लिए भेजा गया है जबकि एक अन्य में डेंगू के लक्षण मिलने से कस्बा में दहशत देखी जा रही है। डेंगू की पुष्टि होन पर स्वास्थ्य विभाग सक्रिय हो गया है । 

 संचारी रोगों के बचाव के लिए एक ओर जहां प्रदेश सरकार द्वारा जागरूकता व बचाव की तैयारियां तेज कर दी हैं वहीं दूसरी तरीफ तैयारियों के. बीच ही कस्बा खरेला में एक 6 वर्षीय बच्चे को डेंगू की पुष्टि होने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प देखा जा रहा है। बताते चले कि मुहल्ला सादराय निवासी संजीव बुधौलिया का 6 वर्षीय पुत्र ईशान काफी दिनों से बुखार से पीड़ित था जिसका इलाज परिजनों द्वारा प्राइवेट चिकित्सक से कराया जा रहा था लेकिन हालत ठीक न होने पर बच्चे को जिला चिकित्सालय ले जाया गया जहां जांच के दौरान बच्चे में डेंगू की पुष्टि होने पर बच्चे को इलाज के लिए मेडिकल कालेज झांसी भेजा गया है। 


वहीं दो संदिग्ध मामले भी प्रकाश में आए है जिसमें नमन उम्र 12 वर्ष पुत्र घनश्याम नामदेव के लक्षण दिखाई देने पर जिला चिकित्सालय हमीरपुर जांच के लिए भेजा है। कस्बा में डेंगू की पुष्टि होने पर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से हरकत में आ गया है तथा मुख्य चिकित्साधिकारी महोबा के निर्देश पर चिकित्सकों की टीम खरेला पहुंच गयी हैं जिसमें जिला मलेरिया अधिकारी आर.पी. निरंजन, एपिडर्मियोलॉजिस्ट डा. सुशील खरे, स्वास्थ्य पर्यवेक्षक सिद्धार्थ अग्रवाल, लेब टेक्नीशियन प्रमोद गुप्ता ने खरेला में डेरा जमा लिया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post